₹288 पर खरीदारी का मौका? वेदांता शेयरों में ब्रेकआउट की संभावना

शेयर बाजार से लंबी अवधि में धन बनाने का एक शानदार तरीका है। शेयरों में निवेश करने से आपको मुद्रास्फीति को मात देने और अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। उदाहरण के लिए, सही कंपनियों में किए गए दीर्घकालिक निवेशों ने अतीत में निवेशकों को शानदार रिटर्न प्रदान किए हैं। आज हम अपने इस आर्टिकल में वेदांता लिमिटेड स्टॉक के चार्ट के बारें में बात करेंगे, जो की भारतीय बाजार में NSE और BSE पर लिस्टेड है। आइए देखें क्या इस दिग्गज कंपनी के शेयरों में निवेश का कोई अवसर है, खासकर यह ध्यान में रखते हुए कि इसके चार्ट शॉर्ट-टर्म ब्रेकआउट का संकेत दे रहे हैं।

Vedanta Limited Company

वेदांता लिमिटेड कंपनी का परिचय:

वेदांता लिमिटेड भारत की एक अग्रणी प्राकृतिक संसाधन और प्रौद्योगिकी समूह, तेल एवं गैस और धातु का बिजनेस करने वाली कंपनी है। इसका मुख्यालय मुंबई में है। वेदांता लिमिटेड तेल और गैस, जिंक-लीड-सिल्वर, एल्युमीनियम, लौह अयस्क, स्टील, कॉपर, फेरो एलॉयज, पावर, निकल, सेमीकंडक्टर और ग्लास में रुचि रखने वाली प्राकृतिक संसाधनों के स्पेक्ट्रम में एक विशिष्ट विविधता वाली कंपनी हैं। वेदांता भारत में ही नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया और लाइबेरिया जैसे देशों में भी अपना कारोबार फैला चुकी है। पिछले दो दशकों से, वेदांता भारत की अर्थव्यवस्था के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। कंपनी ने खनन, धातुकर्म और ऊर्जा क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जिसके परिणामस्वरूप देश के राजस्व में वृद्धि और हजारों लोगों के लिए रोजगार सृजन हुआ है।

वेदांता लिमिटेड में संभावित शॉर्ट-टर्म ब्रेकआउट:

वेदांता लिमिटेड कंपनी के चार्ट को देखकर विश्लेषण करें तो वेदांता के शेयरों में शॉर्ट-टर्म ब्रेकआउट का संकेत मिल रहा है। टेक्निकल विश्लेषण के रुझानों के अनुसार, स्टॉक ने संभावित रूप से ₹284 के पिछले रेजिस्टेंस लेवल को पार कर लिया है, जो आने वाले दिनों में शॉर्ट टर्म के लिए तेजी का संकेत दे रहा है। हम आज Vedanta Limited के चार्ट को देखेंगें और समझने की कोशिश कारेंगें की इस स्टॉक में क्या होने वाला है और इसी आधार पर पेपर ट्रैड करेंगे। नीचे दिये गए चार्ट को डे टाइम फ्रेम पर देखे तो यह स्टॉक रीज़िस्टन्स के ऊपर क्लोज़िंग दे चुका है और शेयर में ब्रेकआउट नजर आ रहा है।

Vedanta Limited Share chart Short-Term

आज (5 मार्च, 2024) को, वेदांता (Vedanta) का शेयर ₹285.70 पर क्लोज़ हुआ है। अगले ट्रैडिंग के दौरान जैसे ही वेदांता (Vedanta) कंपनी के शेयर के भाव ऊपर जाए तो आप, अपने पेपर ट्रैड की नई एंट्री 288 रुपए पर बना सकते हैं। यदि चार्ट पर किए गया अध्ययन का अनुमान सही रहा, तो आने वाले समय में स्टॉक की कीमत बढ़कर ₹306 तक पहुंच सकती है। यह लगभग 7% का संभावित मुनाफा है। शेयर बाजार स्वाभाविक रूप से उतार-चढ़ाव वाला होता है। इस ट्रैड के दौरान पूरे मार्केट के प्रदर्शन और वैश्विक आर्थिक घटनाओं का भी वेदांता के शेयर पर असर पड़ सकता है। यदि स्टॉक की कीमत ₹276 से नीचे चली जाती है, तो अपना घाटा कम करने के लिए अपने निवेश को बेचना बेहतर हो सकता है। अर्थात ₹276 पर इस पेपर ट्रैड का स्टॉप लॉस रखें।

Entry 288
Stop Loss276
Target306
Vedanta Limited

DISCLAIMER

इस आर्टिकल में दी गई जानकारी केवल सूचना और अध्ययन के लिए है। इसमें दी गई राय को कृपया निवेश की सलाह न माने। किसी भी निवेश से पहले आप अपने या किसी निवेश सलाहकारों से राय लेकर ही निवेश करे। निवेश से संबंधती किसी भी मामले में हमारे वेबसाईट Stoxnews24.com की कोई भूमिका नहीं रहेगी।

Leave a Comment