Siemens: वर्तमान बाजार मूल्य पर शॉर्ट टर्म निवेश का सर्वोत्तम विकल्प.

नमस्कार पाठकों आज हम अपने इस आर्टिकल में Siemens India Limited कंपनी के चार्ट के बारें में बात करेंगे, जो की भारतीय बाजार में NSE और BSE पर लिस्टेड है। पहले तो हम समझते है Siemens India Limited कंपनी के बारे में। सीमेंस लिमिटेड एक प्रौद्योगिकी कंपनी है जो उद्योग, बुनियादी ढांचे, डिजिटल परिवर्तन, परिवहन के साथ-साथ ट्रांसमिशन और विद्युत ऊर्जा उत्पादन पर केंद्रित है। यह भारत में सीमेंस एजी की प्रमुख सूचीबद्ध कंपनी है। कंपनी की व्यावसायिक संरचना दक्षता, गुणवत्ता, लचीलेपन और गति में सुधार के लिए उद्योग की जरूरतों को पूरा करने में अच्छी तरह से उन्मुख है।

इस कंपनी के चार्ट को देखने के बाद हमें क्या समझ आ रहा है या क्या होने वाला है इस कंपनी के शेयर के भाव में उसे हम समझने की कोशिश करेंगे और उसके आधार पर पेपर ट्रैड करेंगे। यह आर्टिकल पूरी तरह से एजुकेशनल परपज है। इस आर्टिकल में जो भी बातें की जायेंगी वह सिर्फ मार्केट को समझने, अध्ययन और उसके प्रति ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए है। StoxNews24.com पर प्रकाशित यह आर्टिकल किसी भी प्रकार के शेयर खरीदने या बेचने की सलाह नहीं है। ना तो हम SEBI द्वारा रेजिस्टर्ड हैं।

Siemens India Limited Share
Siemens India Limited Share Chart

Siemens India Limited के स्टॉक के चार्ट को देखे तो शेयर में मोमेन्टम नजर आ रहा है। सीमेंस इंडिया लिमिटेड कंपनी के चार्ट को डे टाइम फ्रेम पर कर के देखे तो स्टॉक का प्राइस आज ही resistance 1 को तोड़ दिया है। यह रीज़िस्टन्स अब सपोर्ट में कन्वर्ट हो चुका है। अब स्टॉक के प्राइस अपने अगले रीज़िस्टन्स अर्थात चार्ट में दिखाये गए Resistance 2 की तरफ बढ़ने को तैयार हो चुका है। आप अगर शॉर्ट टर्म इनवेस्टमेंट के लिए निवेश के लिए सोच रहें हैं, तो यह एक अच्छा मौका है। कृपया पेपर ट्रैड करे।

Siemens India Limited के शेयर के चार्ट ध्यान दे तो जैसे ही शेयर का भाव 4152 रुपये के ऊपर निकले तो वहाँ पर एंट्री किया जा सकता है, और हमारा टारगेट अगले रीज़िस्टन्स के पास अर्थ 4229 रुपये के लगभग होगा। अगर चार्ट पर देखें तो Siemens India Limited के स्टॉक का 52-वीक हाई 4245 रुपये है, जैसे ही ये अपने 52-वीक हाई को क्रॉस करेगा तो इस शेयर में ऊपर की तरफ और मोमेन्टम आ जाएगा। इस पेपर ट्रैड का स्टॉप लॉस 4090 रुपये पर होगा।

Siemens India Limited ने 10 रुपये प्रति शेयर डिविडेन्ड का भी ऐलान किया है, जिसका ex-date 30 जनवरी 2024 तैय किया गया है। एक्स डेट मतलब की उस तारीख को आपके डीमेट अकाउंट में वह शेयर होना चाहिए।

DISCLAIMER

इस आर्टिकल में दी गई जानकारी केवल सूचना और अध्ययन के लिए है। इसमें दी गई जानकारी को कृपया निवेश की सलाह न माने। किसी भी निवेश से पहले आप अपने या किसी निवेश सलाहकारों से राय लेकर ही निवेश करे। निवेश से संबंधती किसी भी मामले में हमारे वेबसाईट Stoxnews24.com की कोई भूमिका नहीं रहेगी।

Leave a Comment