Hindustan Unilever : भारत की सबसे बड़ी FMCG कंपनी में शॉर्ट टर्म निवेश करने का अवसर

आज हम अपने इस आर्टिकल में भारत की सबसे बड़ी FMCG कंपनी के चार्ट के बारें में बात करेंगे, जो की भारतीय बाजार में NSE और BSE पर लिस्टेड है। हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड देश में 90 साल की विरासत के साथ भारत की सबसे बड़ी फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) कंपनी है। इस कंपनी के प्रोडक्टस को आप सब प्रतिदिन अपने घरों में इस्तेमाल करते हैं। हिंदुस्तान यूनीलीवर (HUL), भारत की सबसे बड़ी FMCG कंपनी है और HUL, निवेशकों के लिए एक आकर्षक अवसर प्रस्तुत करती है। हिंदुस्तान यूनीलीवर (HUL), मजबूत ब्रांडों, वित्तीय प्रदर्शन और अनुभवी प्रबंधन के साथ, यह अच्छी शॉर्ट टर्म निवेश के लिए अच्छी तरह तैयार है।

Hindustan Unilever

अगर हम बात करें इस कंपनी की तो हर दस में से नौ भारतीय परिवार अच्छा दिखने, अच्छा महसूस करने और जीवन से अधिक लाभ उठाने के लिए हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के एक या अधिक ब्रांडों का उपयोग करते हैं। हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड कंपनी के पास 16 एफएमसीजी श्रेणियों में फैले 50+ ब्रांडों का एक विस्तृत और विविध पोर्टफोलियो है, जो पूरे भारत में लाखों उपभोक्ताओं के दैनिक जीवन का अभिन्न हिस्सा है। 190 देशों में 3.4 अरब लोग प्रतिदिन इनके ब्रांडों का उपयोग करते हैं।

अगर बात करें हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड स्टॉक की तो आज हम इसके चार्ट को देखेंगें और समझने की कोशिश कारेंगें की इस स्टॉक में क्या होने वाला है और इसी आधार पर पेपर ट्रैड करेंगे। यह आर्टिकल पूरी तरह से एजुकेशनल परपज है। इस आर्टिकल में जो भी बातें की जायेंगी वह सिर्फ स्टॉक को समझने, अध्ययन करने और उसके प्रति ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए है। StoxNews24.com पर प्रकाशित यह आर्टिकल किसी भी प्रकार के शेयर खरीदने या बेचने की सलाह नहीं है। ना तो हम SEBI द्वारा रेजिस्टर्ड हैं।

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के स्टॉक के चार्ट को देखे तो शेयर में अब मोमेन्टम बनता नजर आ रहा है। यह स्टॉक का शेयर प्राइस 1 जनवरी, 2023 को ₹2,000 से बढ़कर 19 फरवरी, 2024 यानि की आज तक बढ़कर ₹2,388.50 हो गया है। अगर इसके रिटर्न को देखें तो यह 19% की वृद्धि दर्शाता है। फिलहाल यह शेयर अभी अपने 52 वीक के निचले स्तर के पास ट्रैड कर रहा है, जो की इसके 52 वीक के उच्च स्तर से लगभग 16% नीचे है।

16 फ़रवरी 2024 को हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के शेयर का भाव 2387.15 रुपए पर क्लोज़ हुआ है। अगले ट्रैडिंग के दौरान जैसे ही हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड कंपनी के शेयर के भाव ऊपर जाए तो आप, अपने पेपर ट्रैड की नई एंट्री 2395 रुपए पर बना सकते हैं। जिसका टारगेट लगभग 2649 रुपए तक, अगले कुछ दिनों में देखने को मिलेगा और इस पेपर ट्रैड का स्टॉप लॉस 2210 रुपए के पास रखें।

Hindustan Unilever :-

Entry 2395
Stop Loss2210
Target2649
DurationShort-Term

DISCLAIMER

इस आर्टिकल में दी गई जानकारी केवल सूचना और अध्ययन के लिए है। इसमें दी गई राय को कृपया निवेश की सलाह न माने। किसी भी निवेश से पहले आप अपने या किसी निवेश सलाहकारों से राय लेकर ही निवेश करे। निवेश से संबंधती किसी भी मामले में हमारे वेबसाईट Stoxnews24.com की कोई भूमिका नहीं रहेगी।

Leave a Comment