58 साल की उम्र में सिद्धू मूसेवाला की मां बनेंगी फिर से माँ

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता जल्द ही एक और बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। पारिवारिक सूत्रों ने ट्रिब्यून को पुष्टि की कि सिद्धू की मां चरण कौर ने आईवीएफ उपचार करवाया और गर्भधारण करने में सफल रहीं। बच्चे के मार्च में जन्म लेने की संभावना है। सिद्धू इस दंपत्ति की इकलौती संतान थे और मई 2022 में उनकी हत्या कर दी गई थी।

Sidhu Moosewala's mother

सिद्धू की माता जी 58 वर्ष की हैं।

रिपोर्टों के अनुसार चरण सिंह 58 वर्ष की हैं, 2022 में, उन्होंने मानसा से चुनाव लड़ रहे सि़द्धू के लिए कवरिंग कैंडीडेट के तौर पर शपथ पत्र दाखिल करते समय अपनी आयु 56 वर्ष बताई थी। वह फिलहाल चिकित्सा देख रेख में हैं।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बारे में

29 मई, 2022 को पंजाब के मानसा जिले में गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। कथित तौर पर, छह निशानेबाजों ने सिद्धू मूसेवाला को तब गोली मार दी जब वह अपने चचेरे भाई और दोस्त के साथ, अपने पैतृक गांव मूसा से 10 किमी दूर मनसा के जवाहरके गांव के लिए एक जीप में निकले थे। यह खबर पूरे देश में सदमे की लहर फैलाते हुए, पंजाबी संगीत उद्योग में एक अपूरणीय क्षति को चिह्नित की थी।

सिद्धू मूसेवाला, जिनका असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था, अपने विवादास्पद गीतों और गैंगस्टर-थीम वाले संगीत के लिए जाने जाते थे। हालाँकि उनके गानों के बोल अक्सर हिंसक होते थे, मूसेवाला ने एक विशाल और समर्पित प्रशंसक आधार हासिल किया, खासकर ग्रामीण पंजाब के युवाओं के बीच।

Click Image to Join Us
Click Image to Follow Us

पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम (SIT) द्वारा सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले की जांच की जा रही है। टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और जगगु भगवानपुरिया सहित 32 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। मृत गायक के लिए न्याय की मांग को लेकर मनसा में एक कैंडल मार्च भी निकाला गया था। सि़द्धू के प्रशंसक और समर्थक बड़ी संख्या में उनके पैतृक गांव मूसा में कैंडल मार्च में शामिल होने के लिए एकत्र हुए थे। इस मार्च में सि़द्धू की माता भी शामिल हुईं थी। दिवंगत गायक की याद में जवाहर के गांव के गुरुद्वारे में भी विशेष अरदास की गई थी।

सिद्धू मूसेवाला एक उभरते हुए सितारे थे, जिन्हें असमय छीन लिया गया। उनका निधन न केवल पंजाबी संगीत जगत के लिए, बल्कि समाज के उस वर्ग के लिए भी एक अपूरणीय क्षति है जिसमें उनकी आवाज गूंजती थी।

Leave a Comment