शॉर्ट-टर्म निवेश के लिए दमदार दाव: चंबल फर्टिलाइजर 

हाल ही में चंबल फर्टिलाइजर लिमिटेड (CHAMBAL) के शेयरों में तेजी देखी गई है, जिसने कई निवेशकों का ध्यान खींचा है। चंबल फर्टिलाइजर लिमिटेड शेयर के चार्ट आने वाले दिनों में और उछाल की संभावना जता रहे हैं।

यदि आप भी इस तेजी का फायदा उठाना चाहते हैं और कुछ दिनों या महीनों के लिए निवेश करने का विचार कर रहे हैं, तो चंबल फर्टिलाइजर आपके लिए एक दिलचस्प विकल्प हो सकता है। आइए देखें किन कारणों से यह स्टॉक शॉर्ट-टर्म निवेशकों के लिए निवेश का सुनहरा मौका हो सकता है:

Chambal Fertilizer Limited

चंबल फर्टिलाइजर कंपनी का परिचय

भारतीय कृषि क्षेत्र उर्वरकों पर बहुत अधिक निर्भर करता है, और इस मांग को पूरा करने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक है चंबल फर्टिलाइजर लिमिटेड (CHAMBAL)।

  • चंबल फर्टिलाइजर की स्थापना 1974 में हुई थी और यह यूरिया, डाई-अमोनियम फॉस्फेट (DAP) और फॉस्फेटिक उर्वरक (NPK) जैसे उत्पादों का निर्माण करती है।
  • कंपनी की देशभर में विस्तृत वितरण नेटवर्क है।
  • भारत सरकार की सब्सिडी योजनाओं से भी चंबल फर्टिलाइजर को लाभ होता है।
Click Image to Join Us
Click Image to Follow Us

चंबल फर्टिलाइज़र लिमिटेड कंपनी में संभावित शॉर्ट-टर्म ब्रेकआउट:

चंबल फर्टिलाइज़र लिमिटेड (CHAMBAL) के शेयरों ने पिछले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। 30 नवंबर, 2023 को ₹248.40 के 52-सप्ताह के निचले स्तर से, शेयर 20 फरवरी, 2024 को ₹402.90 के 52-सप्ताह के उच्च स्तर को छुआ, जिसके बाद अभी शेयर ने रीट्रैस किया हुआ है। आज गुरुवार 07 मार्च को मार्केट बंद होने पर इस कंपनी के शेयर का भाव ₹372.75 था। अगले ट्रैडिंग के दौरान जैसे ही चंबल फर्टिलाइज़र लिमिटेड कंपनी के शेयर के भाव ऊपर जाए तो आप, अपने पेपर ट्रैड की नई एंट्री 375 रुपए पर बना सकते हैं। यदि चार्ट पर किए गया अध्ययन का अनुमान सही रहा, तो आने वाले समय में स्टॉक की कीमत बढ़कर ₹403 तक पहुंच सकती है। यह लगभग 8.2% का संभावित मुनाफा है। शेयर बाजार स्वाभाविक रूप से उतार-चढ़ाव वाला होता है। इस ट्रैड के दौरान पूरे मार्केट के प्रदर्शन और वैश्विक आर्थिक घटनाओं का भी चंबल फर्टिलाइज़र के शेयर पर असर पड़ सकता है। यदि स्टॉक की कीमत ₹359 से नीचे चली जाती है, तो अपना घाटा कम करने के लिए अपने निवेश को बेचना बेहतर हो सकता है, अर्थात ₹359 पर इस पेपर ट्रैड का स्टॉप लॉस रखें। इस ट्रैड में रिस्क और रिवार्ड का अनुपात 1:2 है।

Chambal Fertilizer limited chart
Entry 375
Stop Loss359
Target403
Chambal Fertilizer Limited

DISCLAIMER

इस आर्टिकल में दी गई जानकारी केवल सूचना और अध्ययन के लिए है। इसमें दी गई राय को कृपया निवेश की सलाह न माने। किसी भी निवेश से पहले आप अपने या किसी निवेश सलाहकारों से राय लेकर ही निवेश करे। निवेश से संबंधती किसी भी मामले में हमारे वेबसाईट Stoxnews24.com की कोई भूमिका नहीं रहेगी।

Leave a Comment